व्यापार में हो रहा है नुकसान, तो आज ही धारण करें ये रत्न

By Admin

Published on:

सोशल संवाद / डेस्क : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंडली में कमजोर ग्रहों के अशुभ प्रभावों से बचने के अलग – अलग उपाय है। उन सब उपाय में से विभिन्न रत्न पहनना भी एक सरल और उपयोगी उपाय माना जाता है। सही रत्न धारण करने से जीवन में सकारात्मकता आती है और नाकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती हैं। चलिए कुछ रत्नों के बारे में आपको बताते हैं।

अगर किसी व्यक्ति का बुध कमजोर है तो उसे नौकरी व व्यापार में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में उस उस व्यक्ति को पन्ना रत्न पहनना चाहिए क्योंकि पन्ना बुध ग्रह का रत्न माना गया है।

यह भी पढ़े : इन वास्तु नियमों को अपनाएं ,नहीं होंगी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी

अगर आप केतु से शुभ भाव पाना चाहते हैं, तो लहसुनिया रत्न धारण करें । लहसुनिया रत्न पीले मटमैले रंग, शहद जैसे भूरे रंग और हरे रंग में आता है।  इस रत्न को धारण करने से स्मरण शक्ति तेज होती है। साथ ही आर्थिक स्थिति  भी मजबूत होती है।

अगर आप कर्ज में डूबे है और लगातार नौकरी या व्यापार में नुकसान झेल रहे हैं तो आपको टाइगर रत्न धारण करना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार टाइगर रत्न करियर में बहुत जल्दी और सकारात्मक परिणाम देने वाला माना जाता है। इस रत्न की विशेषता है कि यह कारोबारियों को बहुत लाभ प्रदान करता है। इस रत्न को पहनते ही इसका असर देखने को मिलता है।

Admin