Horoscope : जानें कैसा होगा आपका आज का दिन

By Sanjana Kumari

Published on:

rashifal

जाने आज का राशिफल (Horoscope)

मेष राशि
आज आप शारीरिक स्वास्थयता के मद्देनजर खेल कूद में भाग ले सकते हैं। आकस्मिक लाभ या सट्टेबाजी के माध्यम से आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। पारिवारिक समारोह और महत्वपूर्ण अवसरों के लिए अच्छा दिन है। आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग पर छाया रहेगा। आज ऑफिस में आपको अच्छे परिणाम नहीं मिलेंगे।

वृष राशि
आज का दिन मौज-मस्ती और आनंद से भरा रहेगा, क्योंकि आप जिंदगी को पूरी तरह जियेंगे। घर की जरुरतों को देखते हुए आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कोई कीमती सामान खरीद सकते हैं। जिससे आर्थिक हालात थोड़े तंग हो सकते हैं। जिन्हें आप चाहते हैं, उनके साथ उपहारों का लेन-देन करने के लिए अच्छा दिन है।

मिथुन राशि
दूसरों के साथ प्रसन्नता बांटने से सेहत और खिलेगी। जिन लोगों ने किसी से उधार लिया है, उन्हें आज किसी भी हालत में उधार चुकाना पड़ सकता है। जिससे आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर हो जायेंगी। आज का दिन प्रसन्नता से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवनसाथी आपको प्रसन्नता देने का हर प्रयास करेगा।

कर्क राशि
आपका सबसे बड़ा सपना साकार रूप ले सकता है, लेकिन अपने उत्साह को कंट्रोल में में रखें, क्योंकि अत्यधिक प्रसन्नता भी विपत्ति का कारण बन सकता हैं। निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। परिवार के सदस्य सहयोगी होंगे, लेकिन उनकी काफी सारी मांगें होंगी। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। बहादुरी भरे कदम और निर्णय आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे। 

सिंह राशि
अनचाहे ख्यालों को दिमाग पर कब्जा न करने दें। शांत और तनाव-रहित रहने की कोशिश करें, इससे आपकी मानसिक दृढ़ता बढ़ेगी। आकस्मिक लाभ या सट्टेबाजी के माध्यम से आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। अपने जीवनसाथी के साथ बेहतर समझ जिंदगी में प्रसन्नता, सुकून और समृद्धि लायेगी।

कन्या राशि
अपने शरीर की थकान मिटाने और ऊर्जा-स्तर को बढ़ाने के लिए आपको पूरे आराम की अनावश्यकता है, नहीं तो शरीर की थकावट आपके मन में निराशावादिता को जन्म दे सकती है। दूसरों को प्रभावित करने के लिए आवश्यकता से अधिक खर्चा न करें। परिवार के सदस्यों की जरूरतों को महत्व दें। उनके सुख-दुःख के भागीदार बनें, ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाकई उनका ध्यान रखते हैं।

तुला राशि
दोस्त से मिली अच्छी खासी प्रशंसा, प्रसन्नता का माध्यम बनेगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने अपनी जिंदगी को वृक्ष की तरह बना लिया है, जो स्वयं तपती धूप में खड़ा होकर और उसे सहकर भी राहगीरों को छांव देता है। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के माध्यम से लाभ होगा।

वृश्चिक राशि
आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा। आपको अपने अटके कामों को पूरा करने में इसका इस्तेमाल करना चाहिए। आज आपको अपने उन रिश्तेदारों को पैसा उधार नहीं देना चाहिए जिन्होंने आपका पिछला उधार अब तक वापस नहीं किया है। ऐसा कोई जिसे आप जानते हैं, आर्थिक मामलों को आवश्यकता से अधिक से गंभीरता से लेगा और घर में थोड़ा-बहुत तनाव भी पैदा होगा।

धनु राशि
शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग करना उपयोगी रहेगा। जो लोग अब तक पैसेे को बेवजह खर्च कर रहे थे। आज उन्हें समझ आ सकता है कि पैसे की जीवन में क्या महत्व है क्योंकि आज अचानक आपको पैसे की जरुरत पड़ेगी और आपके पास पर्याप्त धन नहीं होगा।

मकर राशि
दिन की शुरुआत आप योग ध्यान से कर सकते हैं। ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा और सारे दिन आपमें ऊर्जा रहेगी। आज आपको अपनी संतान की वजह से आर्थिक लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। इससे आपको काफी प्रसन्नता होगी। घर वालों के साथ समय बिताना प्रसन्नचित अनुभव रहेगा।

कुंभ राशि
अपने कार्यालय से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाकई पसंद करते हैं। जीवन की गाड़ी को अच्छे से चलाना चाहते हैं तो आज आपको पैसे की आवाजाही पर विशेष ध्यान देना होगा। परिवार के सदस्यों की अच्छी सलाह आपके मानसिक तनाव को कम करने में दवा की तरह असरदार साबित होगी। 

मीन राशि
स्वास्थ्य के लिहाज से बहुत अच्छा दिन है। आपकी प्रसन्नचितता ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। जो व्यापारी अपने कारोबार के सिलसिले में घर से बाहर जा रहे हैं वो अपने धन को आज बहुत संभालकर रखें। धन चोरी होने की संभावना है। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है।

Sanjana Kumari