April 2024 horoscope : जानिये कैसा बीतेगा यह महिना

By Tami

Published on:

April 2024 राशिफल

धर्म संवाद / डेस्क : साल 2024 का चौथा महीना शुरू हो चूका है. अप्रैल के इस महीने में कई त्योहार और व्रत के साथ साथ हिन्दू नव वर्ष की भी शुरुआत होने वाली है. इस वजह से गृह – नक्षत्र की छाल भी बदलने वाली है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चलिए जानते हैं यह महिना .

यह भी पढ़े : कौन सा ग्रह किस राशि का हैं स्वामी, जाने समबन्ध

मेष: मेष राशि वालों की कार्यक्षेत्र में स्थिति बेहतर होने की सम्भावना है. जिन लोगों का प्रमोशन रुका हुआ है, उन लोगों को प्रमोशन मिलेगा. सिंगल लोगों का रुझान कॉन्फिडेंट पार्टनर्स की तलाश में हो सकता है.परिवार से मान सम्मान मिलेगा. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. 

वृषभ: वरिश राशि वालों को करियर के मामले में थोड़ा बहुत स्ट्रगल का सामना करना पड़ सकता है. खर्चों को नियंत्रण में रखें. छोटी छोटी बातों पर परिवार के सदस्यों से न उलझें. सेहत का ध्यान रखे.

मिथुन: मिथुन राशि के जातकों के  महीने में सभी रुके हुए कार्य पूरे हो जाएंगे.  जल्दबाजी ना करे. ज्यादा खर्च करने से बचे. माता-पिता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें. प्रेम प्रसंग मधुर रहेंगे. 

कर्क: कर्क राशि के जातकों के लिए यह महिना आगे बढ़ने का योग ले कर आया है. कार्यों में सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ें. खर्चों को कंट्रोल में रखें. वाहन सावधानी से चलाएं. 
सिंह: सिघ राशि वालों को सरकार से संबंधित कार्यों से लाभ मिलेगा. नए व्यापार में निवेश करने से बचें. नौकरी पेशा वर्ग को अपना कार्य गंभीरता से करना चाहिए .

कन्या : कन्या राशि वालों को इस महीने भाग्य का साथ मिलेगा. नौकरी पेशा वर्ग के लिए समय शुभ है.  प्रेम प्रसंग मधुर रहेंगे. घर परिवार वालों से किसी बात पर अनबन न करें, शांत रहिए. 

तुला: तुला राशि वालों की कार्यक्षेत्र में स्थिति मजबूत होगी. अगर आप अपने माता-पिता से अलग रहते हैं, तो आप अपने घर भी जा सकते हैं या अपने माता-पिता को बुला सकते हैं. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें. दांपत्य जीवन में उतार चढ़ाव रहेगा. 

वृश्चिक : वृश्चिक राशि वाले अप्रैल के महीने में कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं. पारिवारिक जीवन में विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. क्रोध पर नियंत्रण रखें . नौकरी पेशावर अपने कार्य के प्रति गंभीर रहे. लंबी यात्रा करने से बचें.

धनु: धनु राशि के जातकों के लिए अप्रैल का महीना खुशियां लेकर आएगा.  करियर के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. घर परिवार की परेशानियां दूर होंगी. संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होगा. नौकरी पेशा वर्ग के लिए समय शुभ है. 

मकर: मकर राशि वालों का ध्यान घरेलू चुनौतियों पर रहेगा. नौकरी में तनाव की स्थिति रहेगी. मानसिक तनाव की स्थिति रहेगी. वाहन सावधानी से चलाएं.

कुंभ: कुंभ राशि वालो के लिए अप्रैल का महिना कभी उत्साह कभी निराशी वाला रहेगा.आकस्मिक दुर्घटना घटित हो सकती है सावधान रहे. भावनाओं में बहकर कोई फैसला न लें. 

मीन: मीन राशि वालों के प्रेम प्रसंग मधुर रहेंगे. वित्तीय सुरक्षा आपको इंकम के अन्य सोर्स आजमाने या अधिक इन्वेस्टमेंट करने के लिए प्रोत्साहित करेगी. अनवरत खर्च करने से बचे.

Tami

Tamishree Mukherjee I am researching on Sanatan Dharm and various hindu religious texts since last year .