समुद्र में मिला 100 किलो का शिवलिंग, दर्शन के लिए उमड़े लोग

By Tami

Published on:

समुद्र में मिला 100 किलो का शिवलिंग

धर्म संवाद / डेस्क : गुजरात के भरुच में समुद्र में शिवलिंग मिला है। यह शिवलिंग करीब एक क्विंटल का है। जी हाँ दरअसल, समुद्र में मछुआरे मछली पकड़ने गए थे। इस दौरान उन्होंने जैसे ही जाल फेका उन्हें कुछ खिंचाव महसूस हुआ।  उन्हें लगा शायद कोई बड़ी मछली फंसी है।  जब दो युवा मछुआरों ने उसे जाल से बाहर निकालने के लिए उठाया तो उठ नहीं पाया, तब 12 से अधिक लोगों को बुलाया गया। सबने मिलकर जब जाल निकला तो जाल्के अन्दर शिवलिंग था।

यह भी पढ़े : होने जा रहा है UAE के सबसे पहले हिन्दू मंदिर का उद्घाटन

ये बात जब गांववालों को पता चली तो इसे देखने के लिए आसपास के लोग भरुच में एकत्रित हो गए। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है।  वह  शिवलिंग कहां से आया? यह अभी तक किसी को पता नहीं है। आपको बता दे जब लोगों ने शुद्ध जल से शिवलिंग का अभिषेक किया तो उसमें शेष नाग, शंख और मूर्ति देखी गई। अनोखे शिवलिंग को देखकर शिवभक्तों ने हर-हर महादेव के जयकारे लगाए।  यह शिवलिंग स्फटिक पत्थर से बना हुआ बताया जा रहा है।  

मछुआरों के अनुसार, यह शिवलिंग को पौराणिक हो सकता है है।  हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह शिवलिंग कितने वर्ष पुराना है।  बताया जा रहा है कि शिवलिंग का वजन करीब एक क्विंटल है।

Tami

Tamishree Mukherjee I am researching on Sanatan Dharm and various hindu religious texts since last year .