सपने में ऊंचाई से गिरने का क्या है मतलब

By Tami

Published on:

सपने में ऊंचाई से गिरने का क्या है मतलब

धर्म संवाद / डेस्क : हम सब सपने में बहुत साड़ी चीज़े देखते हैं और शास्त्र कहते हैं कि हमारे सपनो का हमारे भूत, भविष्य और वर्तमान से गहरा नाता होता है. सपने अलग-अलग प्रकार के हो सकते हैं. कुछ लोगों को अच्छे सपने आते हैं और कुछ लोगों को बहुत डरावने सपने आते हैं. कभी आप दौड़ते हुए दिखते हैं तो कभी गाडी में सफ़र करते हुए. कभी कभार हम सपने में ऊंचाई से खुद को या किसी और को गिरते हुए भी देखते हैं.चलिए जानते हैं इसके पीछे का मतलब क्या है.

यह भी पढ़े : वास्तु के हिसाब से हनुमान जी की तस्वीर किस दिशा में लगानी चाहिए

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में खुद को किसी ऊंचे स्थान से किसी अनजान जगह पर नीचे गिरते देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप किसी बड़ी परेशानी में पड़ने वाले हैं. या फिर कोई ऐसी परेशानी है जो आपको एक मानसिक तनाव देने वाली है. यदि आप सपने में आसमान से नीचे गिर रहे हैं तो यह सपना निजी जीवन में कुछ बदलाव की ओर इशारा करता है। यह भविष्य में होने वाली दुर्घटना का भी संकेत देता है.

यदि कोई व्यक्ति खुद को पहाड़ से गिरते हुए देखता है तो हो सकता है कि भविष्य में उसे धन हानि हो सकती है. यदि कोई व्यक्ति खुद को सपने में खुद को छत से गिरते हुए देखता है तो इसका मतलब हो सकता है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति को शारीरिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. यदि कोई व्यक्ति सपने में खुद को फिसल कर गिरते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ हो सकता है कि आपको भविष्य में अपने किसी परिचित या रिश्तेदार से धोखा मिल सकता है. इसलिए सचेत रहने की आवश्यकता है.

Tami

Tamishree Mukherjee I am researching on Sanatan Dharm and various hindu religious texts since last year .