जेल में बने थैलों में मिलेगा अयोध्या राम मंदिर का प्रसाद

By Tami

Published on:

जेल में बने थैलों

धर्म संवाद / डेस्क : अयोध्या के राम मंदिर में विराजमान रामलला का प्रसाद अब जेल में बने थैलों में दिए जायेंगे. इसी के चलते फतेहपुर जेल के कैदियों ने राम मंदिर को 1100 थैले भेंट में दिए हैं. जी हाँ हर राम भक्त राम मंदिर निर्माण में कुछ ना कुछ योगदान दे रहा है. इसी कड़ी में फतेहपुर जेल का नाम भी सामने आ गया है.

यह भी पढ़े : अबू धाबी का पहला हिंदू मंदिर आम लोगों के लिए खुला

फतेहपुर जेल की पालिथिन मुक्त पहल को देखते हुए श्री रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने जेल अधीक्षक को थैलों का निर्माण कार्य सौंपा है. सरह ही कैदियों द्वारा 1100 थैले भेंट में भी दिए है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राम मंदिर के प्रसाद को इन्हीं थैलों में राम भक्तों को दिया जाएगा. भगवे रंग के थैलों पर राम मंदिर का मॉडल छपा हुआ है. ये थैले पॉलिथीन मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत कैदियों द्वारा बनाए गए हैं.

आपको बता दे राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चपत राय के द्वारा जेल के कैदियों से 5000 झोले और बनाने का निवेदन किया गया है. भगवान राम लला के भक्तों को इस थैले में अब प्रसाद भी वितरित किया जाएगा. इस थैली को बनाने में सभी धर्म संप्रदाय के कैदी जुड़े हैं जिसमें हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई भी है. बताया जा रहा है कि नए थैलों की छपाई और बनावट में कुछ बदलाव भी किए जाएंगे.

Tami

Tamishree Mukherjee I am researching on Sanatan Dharm and various hindu religious texts since last year .