Horoscope : जाने क्या है आपका आज का राशिफल; कैसा होगा दिन

By Admin

Published on:

जाने क्या आपका राशिफल (Horoscope)

मेष राशि
वैसे जातक जो वैवाहिक बंधन में बंधने का सपना संजोए यह बैठें है, उनके लिए खुशखबरी है कि वे तैयारी कर लें अब यह समय उनके लिए काफी अच्छा है। आपको अपने प्रिय को स्वयं के हालात समझाने में परेशानी महसूस होगी। भले ही छोटी-मोटी बाधाओं का सामना करना पड़े, लेकिन कुल मिलाकर यह दिन कई उपलब्धियां दे सकता है। 

वृष राशि
हंसमुख रिश्तेदारों का साथ आपके तनाव को कम करेगा और आपको आवश्यक आराम देगा। आप खुशनसीब हैं कि आपके ऐसे सगे-संबंधी हैं। जो लोग काफी वक्त से आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे उन्हें आज कहीं से धन प्राप्त हो सकता है जिससे जीवन की कई परेशानियां दूर हो जायेंगी। 

यह भी पढ़े : मंदिर में क्यों लगाई जाती है परिक्रमा, जानें अहम कारण

मिथुन राशि
आपका सकारात्मक व्यवहार आपके आसपास के लोगों को प्रभावित करेगा। घर की जरुरतों को देखते हुए आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कोई कीमती सामान खरीद सकते हैं जिससे आर्थिक हालात थोड़े तंग हो सकते हैं। आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए गौरवांवित पल रहेगा। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके ज़रिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे।

कर्क राशि
आज आपको आराम करने और करीबी दोस्तों व परिवार के साथ प्रसन्नता के कुछ पल बिताने की आवश्यकता है। जिन व्यापारियों के संबंध विदेशों से हैं उन्हें आज धन हानि होने की संभावना है। इसलिए आज के दिन सोच समझकर चलें। घर का कुछ समय से टलता आ रहा काम-काज आपका थोड़ा वक्त ले सकता है। 

सिंह राशि
बाहर घूमना-फिरना, पार्टी और मौज-मस्ती आपको अच्छे मूड में रखेंगे। नया आर्थिक समझौता अंतिम रूप लेगा और धन आपकी ओर आयेगा। शाम का समय दोस्तों के साथ बिताना दिलचस्प तो रहेगा ही, साथ ही छुट्टी साथ बिताने की योजनाओं पर भी चर्चा हो सकेगी।

कन्या राशि
स्वास्थ्य के लिहाज से बहुत अच्छा दिन है। आपकी प्रसन्नचितता ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा। कोई भी निर्णय करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से गौर फरमाएं। घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा। आप भी इसमें पूरी सहभागिता करें और महज मूक दर्शक न बने रहें।

तुला राशि
मजबूती और निडरता का गुण आपकी मानसिक क्षमताओं में बढ़ोतरी करेगा। किसी भी तरह के हालात को नियंत्रण में रखने के लिए इस रफ्तार को बरकरार रखिए। आज आप अपना धन धार्मिक कार्यों में लगा सकते हैं जिससे आपको मानसिक शांति मिलने की पूरी संभावना है। घर को सजाने-संवारने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करें। 

वृश्चिक राशि
स्वयं को किसी रचनात्मक काम में लगाएं। मानसिक शांति के लिए आपकी खाली बैठने की आदत खतरनाक साबित हो सकती है। अगर आपका धन से जुड़ा कोई मामला कोर्ट-कचहरी में अटका था तो आज उसमें आपको विजय मिल सकती है और आपको धन लाभ हो सकता है।

धनु राशि
आज शांत और तनाव-रहित रहें। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के अनुसार नहीं होगा। घर में रस्म-रिवाज आदि होगा। आपका प्रेमी आज आपकी बातों को सुनने से ज्यादा अपनी बातें कहना पसंद करेगा जिसकी वजह से आप थोड़े खिन्न हो सकते हैं। एक महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट- जिसपर आप काफी समय से काम कर रहे थे,हो सकता है कि वो फिलहाल टल जाये। 

मकर राशि
खेलों और आउटडोर गतिविधियों में भागीदारी आपकी खोयी ऊर्जा को फिर से इकट्ठा करने में आपकी मदद करेगी। जिन लोगों ने लोन लिया था आज उन्हें उस लोन की राशि को चुकाने में दिक्कतें आ सकती हैं। दोस्त मददगार और सहयोगी रहेंगे। आज ही लंबे समय से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें, क्योंकि हो सकता है कि कल बहुत देर हो जाएं। 

कुंभ राशि
मजबूती और निडरता का गुण आपकी मानसिक क्षमताओं में बढ़ोतरी करेगा। किसी भी तरह के हालात को कंट्रोल में रखने के लिए इस गति को बनाए रखिए। हालांकि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आयेगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। जितना आपने सोचा है, आपके दोस्त उससे अधिक मददगार साबित होंगे। 

मीन राशि
मानसिक तौर पर आप स्थिर महसूस नहीं करेंगे। इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि दूसरों के सामने आप कैसे बर्ताव करते और बोलते हैं। इस राशि के कुछ लोगों को आज जमीन से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर धन खर्च करना पड़ सकता है। जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे अधिक मददगार साबित होगा। सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है। 

Admin