सपने में रोना शुभ होता है या अशुभ , जाने क्या कहते हैं शास्त्र

By Tami

Published on:

सपने में रोना

धर्म संवाद / डेस्क : हमारे सपने हमारे जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण किरदार निभाते हैं। कभी कभार वो हमें हमारी याने वाली समस्याओं से भी अवगत करवाते हैं। वहीं ये जरूरी नहीं है कि जो आपने जो सपना देखा हो उसका असल जिंदगी में भी वो ही मतलब हो। स्वप्न शास्त्र के अनुसार कुछ सपने शुभ होते हैं तो कुछ अशुभ सपनों की श्रेणी में आते हैं। ऐसे में अगर आप खुद को रोता हुआ देखते है तो इसका मतलब क्या होता है ।

यह भी पढ़े : सपने में दौड़ते हुए दिखे तो क्या है इसका मतलब,जाने क्या कहते हैं शास्त्र

स्वप्न शास्त्र अनुसार सपने में अगर आप खुद को रोते हुए देखते हैं तो यह एक बेहद शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में आपका मान-सम्मान बढेगा। साथ ही आपको कोई अवार्ड मिल सकता है। आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है। यह सपना बताता है कि आपकी आयु लम्बी होने वाली है और आपको जीवन में ढेर सारी खुशियां आने वाली हैं। अगर आप सपने में खुद को रोते हुए देखते हैं तो आपको खुश होना चाहिए।

वहीं आप सपने में किसी और को रोता देखते है तो यह एक अशुभ संकेत है। साथ ही इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में आपके करीबियों को परेशानियां घेर सकती हैं। साथ ही आपको कोई अशुभ सूचना मिल सकती है। वहीं आपको पैसों की दिक्कत भी आ सकती है। अगर इससे किसी को घबराहट महसूस हो तो सपने में रोने का मतलब किसी खतरे की ओर संकेत कर सकता है। आपको सावधान हो जाना चाहिए।

पर ज्ञात हो अगर कोई व्यक्ति सपने में किसी दूसरे व्यक्ति के साथ स्वयं को रोता हुआ देखता है, तो ये एक शुभ संकेत हो सकता है। शास्त्रों के अनुसार, इससे आपको धनलाभ हो सकता है। साथ ही आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

Tami

Tamishree Mukherjee I am researching on Sanatan Dharm and various hindu religious texts since last year .