Horoscope : जाने कैसा होगा आपका आज का दिन

By Sanjana Kumari

Published on:

जाने आपका आज का राशिफल (Horoscope)

मेष राशि
सेहत के लिहाज से यह समय थोड़ा ठीक नहीं है, इसलिए जो आप खाएं उसके प्रति सावधान रहें। खर्चों में बढ़ोतरी होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। परिवार की स्थिति आज वैसी नहीं रहेगी जैसा आप सोचते हैं। आज घर में किसी बात को लेकर कलह होने की संभावना है ऐसी स्थिति में खुद पर काबू रखें। रोमांस के लिहाज से रोमांचक दिन है। शाम के लिए कोई खास योजना बनाएं और जितना हो सके, इसे उतना सकारात्मक बनाने की कोशिश करें। 

वृष राशि
आपकी व्यक्तिगत समस्याएं मानसिक शांति को भंग कर सकती हैं। मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें। जल्दबाजी में निर्णय न लें, विशेषकर महत्वपूर्ण आर्थिक सौदों में मोलभाव करते समय। संभव है कि आप अपने घर में या उसके आस-पास आज कुछ बड़े बदलाव करें। सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है।

मिथुन राशि
घर और कार्यालय में कुछ दबाव आपको क्रोधी बना सकता है। मनोरंजन और सौन्दर्य में इजाफे पर आवश्यकता से अधिक समय न बर्बाद करें। घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं। आप साथ में कहीं घूमने-फिरने जाकर अपने प्रेम-जीवन में नयी ऊर्जा का संचार कर सकते हैं। व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। 

कर्क राशि
अपने जीवनसाथी के साथ पारिवारिक समस्याओं को साझा करें। एक-दूसरे को फिर से भली-भांति जानने के लिए थोड़ा और समय एक-दूसरे के साथ बिताएं और स्वयं की स्नेही जोड़े की छवि को मजबूत करें। आपके बच्चे भी घर में प्रसन्नता और सुकून के माहौल को अनुभव कर सकेंगे। इससे आपको एक-दूसरे के साथ व्यवहार में अधिक खुलापन और आजादी मिलेगी। 

सिंह राशि
पिता आपको जायदाद से बेदखल कर सकते हैं, लेकिन निराश न हों। ध्यान रखें कि संपन्नता दिमाग को जंग लगा देती है और कठिनाई उसे पैना करती है। रियल एस्टेट संबंधी निवेश आपको अच्छा-खासा मुनाफा देंगे। बच्चों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए थोड़ा समय अलग से निकालें। आपके जीवनसाथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानीभरा हो सकता है। प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है। 

कन्या राशि
लाभ लेने के लिए बड़ों को अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना चाहिए। आज घर से बाहर बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलें इससे आपको धन लाभ हो सकता है। जीवनसाथी आपका ख्याल रखेगा। थोड़े बहुत टकराव के बावजूद भी आज आपका प्रेम जीवन अच्छा रहेगा और आप अपने संगी को खुश रखने में कामयाब होंगे। संतोषजनक परिणाम पाने के लिए काम को योजनाबद्ध तरीके से करें, कार्यालय की परेशानियों को हल करने में आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

तुला राशि
स्वास्थ्य के लिहाज से बहुत अच्छा दिन है। आपकी प्रसन्नचितता ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। व्यापारियों को आज व्यापार में घाटा हो सकता है और अपने व्यापार को बेहतर बनाने के लिए आपको पैसा खर्च करना पड़ सकता है। पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का आनंद लें।

वृश्चिक राशि
अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं। अतिरिक्त धन को रियल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। जीवनसाथी के साथ खरीदारी मजेदार रहेगी। इससे आप दोनों के बीच की समझ में भी बढ़ोतरी होगा। किसी की प्यार में सफलता मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें।

धनु राशि
आपका नकारात्मक स्वभाव आपको उदास और दुःखी बना सकता है। आप यह चोट स्वयं को पहुंचा रहे हैं, इसलिए जितनी जल्दी हो सके इसे छोड़ दें। दूसरों के सुख-दुःख बांटने की आदत विकसित करें। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएं। घरेलू कामकाज आपको ज्यादातर समय व्यस्त रखेंगे। प्रेम का आह्लाद महसूस करने के लिए आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं।

मकर राशि
धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता अवश्य दिलाएंगे। लंबे समय को मद्देनजर रखते हुए निवेश करें। आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा। आज का दिन प्रेम के रंगों में डूबा रहेगा लेकिन रात के वक्त किसी पुरानी बात को लेकर आप झगड़ सकते हैं। आपकी अंदरूरनी ताकत कार्यक्षेत्र में दिन को बेहतर बनाने में मददगार साबित होगी।

कुंभ राशि
गर्भवती महिलाओं के लिए अतिरिक्त सावधान रहने का दिन है। रात के समय आप आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है क्योंकि आपके द्वारा दिया गया धन आज आपको वापस मिल सकता है। किसी भी चीज को अंतिम रूप देने से पहले अपने परिवार की राय लीजिए। महज आपका अपना निर्णय कुछ समस्या खड़ी कर सकता है। बेहतर परिणाम पाने के लिए परिवार में तालमेल पैदा करें। 

मीन राशि
बेकार का तनाव और चिंताएं जिंदगी का आनंद को समाप्त कर नीरस बना सकती है। भलाई इसी में है कि इन आदतों को छोड़ दें, नहीं तो इनसे केवल आपकी परेशानियों में बढ़ोतरी ही होगी। आज के दिन आपको शराब जैसे मादक तरल का सेवन नहीं करना चाहिए, नशे की हालत में आप कोई कीमती सामान खो सकते हैं। अपने मेहमानों से नकारात्मक व्यवहार न करें।

Sanjana Kumari