जाने कैसे जाए बागेश्वर धाम | Bageshwar Dham Address

By Admin

Published on:

सोशल संवाद / डेस्क :  बागेश्वर धाम भारत का प्रमुख धार्मिक धाम है जो की मध्य प्रदेश राज्य में स्थित है । इस धाम के बारे में कहा जाता है कि अगर आप अपने जीवन के किसी भी समस्या का निवारण करना चाहते हैं तो आप यहां पर बालाजी महाराज के दर्शन कर सकते हैं जिससे आपके सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा। यहाँ हनुमान जी बालाजी महाराज के रूप में विराजमान है। यहां पर लोग अर्जी लगाकर अपनी समस्या का निराकरण कर सकते हैं । इसकी महिमा पूरे भारत में प्रसिद्ध हो चुकी है यही वजह है कि लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहां पर भगवान बालाजी के दर्शन करने के लिए आते हैं।

यह भी पढ़े : ये प्राचीन मंदिर बना है बिना सीमेंट या बालू के , निर्माण में हुआ था मशीन का इस्तेमाल

अगर आप भी जाने का सोच रहे हैं तो आपको बता दे बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में पन्ना-छतरपुर राष्ट्रीय राजमार्ग NH39 से मात्र 25 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है ।वहीं गढ़ा गांव  छतरपुर के गंज नामक एक छोटे से शहर से 5 किलोमीटर दूर है।

बस से बागेश्वर धाम पहुंचने के लिए आपको अपने शहर से छतरपुर जिला या पन्ना जिला आना होगा । फिर आप छतरपुर और पन्ना से गंज जाएं और वहां से गढ़ा गांव में 5 किमी दूर बागेश्वर धाम है ।

अगर आप ट्रेन से बागेश्वर धाम आना चाहते हैं । यहां पहुंचने के लिए आपको खजुराहो रेलवे स्टेशन या छतरपुर रेलवे स्टेशन आना होगा क्योंकि बागेश्वर धाम पहुंचने के लिए सबसे नजदीकी रेलवे स्टेशन  यहीं हैं ।फिर इन स्टेशनों से आप बागेश्वर धाम पहुंचने के लिए बस से आ सकते हैं । साथ ही धाम के लिए कार भी बुक कर सकते हैं।

अगर आप हवाई मार्ग  से बागेश्वर धाम आना चाहते हैं तो यहां आने के लिए आपको नजदीकी एयरपोर्ट खजुराहो एयरपोर्ट जाना होगा । फिर आप बस और कार की मदद से एयरपोर्ट से महज 20 किलोमीटर दूर बागेश्वर धाम पहुंच सकते हैं।

Admin