आर्थिक तंगी दूर करने के लिए अपनाएं यह उपाय

By Tami

Published on:

आर्थिक तंगी

धर्म संवाद / डेस्क : हर कोई चाहता है कि उसके घर में हमेशा बरकत रहे। पर कभी-कभार आर्थिक कष्ट का सामना करना पड़ जाता है। कड़ी मेहनत करने के बावजूद घर में पैसा नहीं टिकता। धन लाभ का कोई जरिया नजर नहीं आता है। ऐसे में शास्त्रों में कुछ नियम आर उपाए बताए गए हैं जिन्हें अपनाने से आर्थिक तंगी को दूर किया जा सकता है।  

यह भी पढ़े : नौकरी में नहीं मिल रही है सफलता तो करें ये उपाय, मिलेंगे शुभ परिणाम

  • शास्त्र कहते हैं आर्थिक परेशानी झेल रहे लोगों को प्रतिदिन सुबह तांबे (Copper) के लोटे से उगते हुए सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए। लोटे में जल भरकर फूल और अक्षत डालकर सूर्य देव को जल चढ़ाना चाहिए।  
  • अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं, तो शुक्रवार के दिन नीम की लकड़ी को साफ पानी में अच्छे से धोकर कांच के बर्तन में रख दें। इसके बाद कांच के बर्तन को नमक मिला पानी से भर दें। इस उपाय को करने से आर्थिक समस्या दूर होती है।
  • शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को लाल गुलाब की माला अर्पित करें। माँ लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। उन्हें प्रसन्न कर लेने से आर्थिक तंगी दूर होती है।
  • हर शनिवार के दिन पीपल के जड़ में जल का अर्घ्य दें। उसके बाद वृक्ष की तीन बार परिक्रमा करें। इससे धन संबंधी परेशानियां दूर होती हैं।
  •  अगर आप पैसों की तंगी से परेशान हैं और इससे निजात पाना चाहते हैं, तो शुक्ल पक्ष में चंद्रमा को दूध का अर्घ्य दें। इस उपाय को करने से अटका हुआ धन वापस प्राप्त होता है।

Tami

Tamishree Mukherjee I am researching on Sanatan Dharm and various hindu religious texts since last year .