राम मंदिर के आस पास कहाँ ठहरे , जाने होटल्स की सूची

By Admin

Published on:

धर्म संवाद / डेस्क : 22 जनवरी 2024 इतिहास के पन्ने में हमेशा हमेशा के दर्ज हो गयी है। इसका कारण है अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा ।पूरा देश राममय हो चूका है। और हर राम भक्त अयोध्या जा कर राम मंदिर के दर्शन करने को आतुर है। पहले दिन से ही राम मंदिर में लाखों की संख्या में श्रद्धालु रामलला के दर्शन करने के लिए जा रहे हैं। अगर आप भी अयोध्या जा कर श्री राम के दर्शन करना जा रहे हैं , तो चलिए आपको अयोध्या और उसके आस पास ठहरने के लिए होटल्स और धर्मशालाओं तक  की सूची बताते है।

यह भी पढ़े : जाने मूलांक पता करने का सबसे आसान तरीका

धर्मशाला

अयोध्या में श्रीराम लला मंदिर ट्रस्ट, श्री जानकी महल ट्रस्ट, बिरला परिवार, श्री गहोई समाज, श्री बालाजी मंदिर ट्रस्ट द्वारा संचालित धर्मशालाएं हैं, जहां सभी प्रकार के श्रद्धालुओं के लिए कमरे उपलब्ध हैं। यहां सिंगल रूम का किराया 100 रुपये और दो लोगों के लिए कमरे का किराया 150 से 200 रुपये में मिल जाएगा। इसके अलावा अयोध्या में कुछ धर्मशालाएं भी हैं जहां श्रद्धालु मुफ्त में रुक सकते हैं।

होटल

अयोध्या में चार हजार से अधिक छोटे-बड़े होटल हैं। प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए इनकी बुकिंग लगभग 4-5 महीने पहले से ही हो गई है। वैसे तो जनवरी माह में इन होटलों का किराया पीक सीजन के कारण बढ़ गया है, लेकिन आप 500 से 2000 रुपये तक होटल में कमरा मिल सकता है। इसके अलावा अयोध्या में ताज, मैरियट, जिंजर, ओबेराॅय जैसे दिग्गज होटल कंपनियां अयोध्या आ रही हैं जिससे पर्यटन और बढेगा और श्रधालुओं को ठेहेरने में सुविधा होगी।

Admin