क्या होता है जब सपने में दिख जाए शिवलिंग, जाने ये शुभ है या अशुभ

By Admin

Published on:

सोशल संवाद / डेस्क : हमारे सपने अक्सर हमें होने वाले या हो चुके घटनाओं को दिखाते हैं। कभी ये चीजें शुभ होती हैं तो कभी अशुभ ।ऐसे में कभी कभी सपने में शिवलिंग भी दिख जाता है।आइए जानते हैं कि सपने में शिवलिंग देखना शुभ संकेत माना गया है या अशुभ।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में शिवलिंग का दिखाई देना शुभ संकेत माना गया है।सपने में शिवलिंग दिखने का मतलब है कि आपके सभी समस्याओं का अंत होने वाला है।  आपको मोक्ष की प्राप्ति हो सकती है और आपकी प्रगति हो सकती है। आसान शब्दों में कहे तो सपने में शिवलिंग दिखने का मतलब है कि आपके जीवन में कुछ शुभ होने वाला है। जिन लोगों को सपने में शिवलिंग के दर्शन होते हैं वो लोग बहुत ही भाग्यशाली माने जाते हैं। 

यह भी पढ़े : शमी का पौधा घर में क्यों लगाना चाहिए?

सपने में शिवलिंग दिखने का संबंध पुर्वजन्म से भी माना जाता है। अगर आपने सपने में खुद को शिवलिंग की पूजा करते देखा है तो समझ लीजिए आपके जीवन से सभी प्रकार के अशुभ तत्‍वों का नाश होने वाला है। यह सपना किसी की अधूरी इच्छा पूरी होने का और मनोकामना पूर्ति का संकेत देता है। इससे महादेव का आशीर्वाद आपके हाथ में रहने का भी संकेत मिलता है।

यदि आप खुद को अपने परिवार के साथ शिवजी की पूजा करते देखते हैं तो यह इस बात का संकेत है कि आप अपने काम में पूरे त्‍याग, समर्पण और ईमानदारी के साथ लगे रहते हैं। ऐसा सपना आना बताता है कि कार्यक्षेत्र में आपकी आने वाली परेशानियां जल्‍द ही दूर होने वाली हैं। आपके जीवन में उन्नति होने वाली है ।

Admin