ज़मीन जायदाद से जुड़ी परेशानियां होंगी दूर, अपनाये यह उपाय

By Tami

Published on:

ज़मीन जायदाद

धर्म संवाद / डेस्क : आजकल ज़मीन खरीदना और घर बनाना आसान नहीं है.अगर आपके पुरखों की ज़मीन है तो उसपर घर बना सकते हैं पर ज़मीन विवाद में भी फस सकते हैं.शास्त्रों में हर समस्या का समाधान बताया गया है फिर चाहे अपना घर हो या पुश्तैनी जमीन का वाद-विवाद हो या ज़मीन खोने का डर इन सभी का समाधान संभव है.चलिए हिन्दू ग्रन्थ और शास्त्रों में बताये कुछ ऐसे उपाय आपको बताते हैं जिनसे घर-जमीन से सम्बंधित कष्टों का निवारण किया जा सकता है.

यह भी पढ़े : क्या है काल सर्प दोष और कैसे पाए इससे छुटकारा

  • अगर आप अपना घर खरीदने की कोशिश कर रहे हों तो प्रत्येक रविवार को गाय को गुड़ खिलाएं. ध्यान रहे कि गुड़ को गाय के सामने फेंके नहीं, बल्कि उसको अपने हाथों से खिलाएं. इसके अलावा हर शुक्रवार को किसी भूखे व्यक्ति को खाना खिलाएं.
  • अगर आप जमीन -घर से जुड़े मुक़दमे के मामले में उलझ गए है और बाहर नहीं निकल पा रहे है ऐसी उलझन में माँ दुर्गा की आरधना करे, माँ दुर्गा के ॐ ह्लीं क्लि चामुण्डयै छाए नमः या फिर अन्य मंत्रो का जाप करे,ऐसा करने से आपकी उलझन को सुलझने में सहायता मिल सकती है.
  • संकटों से छुटकारा पाने के लिए हर मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करे. इसी दौरान हनुमान चालीसा का पाठ करें. हो सके तो, हनुमान जी को पीला सिंदूर चढ़ाएं और चीजों का उन्हें भोग लगाकर गरीबों में सामग्री को दान करें.
  • क्षेत्रपाल की पूजा करना भी एक बहुप्रचारित उपाय है, जिससे भूमि हानि से जुड़े मुद्दों को रोका जा सकता है.
  • नवरात्रि के पहले दिन -ओम ह्रीं दम दुर्गाये नमः.मंत्र को नौ रातों में से प्रत्येक पर 108 बार माला के चार मोतियों के साथ जाप शुरू करें. इसका असर 7 दिनों के अंदर ही दिखने लगता है.

Tami

Tamishree Mukherjee I am researching on Sanatan Dharm and various hindu religious texts since last year .