अब 36 दरगाहों और मस्जिदों में भी  मनाई जायेगी दिवाली, BJP अल्पसंख्यक मोर्चे कि बड़ी तैयारी

By Admin

Published on:

सोशल संवाद / डेस्क : अयोध्या में होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर  पूरा देश उत्साहित है . BJP और RSS  समेत कई सामाजिक संगठन देश में तरह –तरह के कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है . हर घर में अक्षत बांटा जा रहा है और सभी से 22 जनवरी को दीप जलाने के लिए  अनुरोध किया जा रहा है.  इस मौके पर बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा पूरे देशभर में मस्जिद और मजारों में दीप जलाकर दीपावली मनाने का कार्यक्रम आयोजन करने जा रहा है. इसको लेकर अल्पसंख्यक मोर्चा ने योजना तैयार की है.

यह भी पढ़े : अयोध्या के राम मंदिर कि रात की तस्वीरें आई सामने , भव्यता में नहीं है कोई भी कमी

योजना के तहत, 12 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक पूरे देश की प्रसिद्ध मस्जिदों और दरगाहों में इस मौके पर दीप जलाए जाएंगे. इस कार्यक्रम के तहत दिल्ली के जामा मस्जिद, निजामुद्दीन दरगाह, कुतुबमीनार इलाके समेत पूरे दिल्ली की 36 दरगाहों और प्रसिद्ध मस्जिदों में दिवाली मनाई जायेगी. भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने बताया कि अल्पसंख्यक मोर्चा 12 से 22 जनवरी तक पूरे देश में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कार्यक्रम चलाएगा.  उन्होंने कहा कि इस अभियान को लेकर संगठन अल्पसंख्यक समाज में जागरूकता और भाईचारा बढ़ाने का काम करेगा.

बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के नेताओं के मुताबिक राम मंदिर निर्माण से पूरे देश में जश्न का माहौल है. मुस्लिम वर्ग भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में जश्न मना रहा है. भारतीय जनता पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के संयोजक यासिर जिलानी ने बताया कि मर्यादा पुरुषोत्तम राम सभी 140 करोड़ भारतवासियों के आराध्य हैं, इसलिए मुस्लिम जनता के बीच शांति और सौहार्द्र बांटने के लिए हम तमाम अल्पसंख्यक इलाकों में जागरूकता फैलाने जा रहे हैं.

Admin